कोविड-19 तीसरी लहर कब आएगी Total Post View :- 379

कोविड-19 तीसरी लहर आएगी सितंबर में रोज आएंगे 5 लाख केस!

नमस्कार दोस्तों ! कोविड-19 तीसरी लहर आएगी सितंबर में रोज आएंगे 5 लाख केस नीति आयोग की चेतावनी ! कोरोना का कहर अभी बाकी है अभी माहौल थमा नहीं है ऐसे में लापरवाही उचित नहीं है।

कोरोना सम्बन्धी जारी सभी गाइडलाइन को अवश्य फॉलो करें और जानकारियों से अपडेट होते रहें । सतर्क रहें सुरक्षित रहें ! आइए जानते हैं तीसरी लहर की खबर… ✍️ आकाश दीक्षित एडवोकेट !

कोविड-19 तीसरी लहर : नीति आयोग की चेतावनी !

रोज आएंगे 5 लाख केस। कोविड-19 तीसरी लहर आएगी सितंबर में । देश में अभी कोविड-19 का संकट टला नहीं है और ना ही इस पर कोई नियंत्रण बन सका है। सरकार वैक्सीन लगाने की गति को निरंतर बढ़ाते जा रही है । और हर कोशिश कर रही है कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लग जाए ।क्योंकि कोविड-19 लहर ने करोड़ों लोगों को प्रभावित किया ।और बहुत संख्या में लोगों की जानें गई । परंतु कुछ महीनों के ठहराव के बाद ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि तीसरी लहर लहर संभवत सितंबर के माह में आ जावेगी । जिसका असर बहुत तेज होगा और माह अक्टूबर में यह अपने पीक पर होगा ।

नीति आयोग के अनुसार सितंबर माह में 4 से 5 लाख केस प्रतिदिन निकलने की संभावना है । और हर 100 मामलों में 23 मामले अस्पतालों में भर्ती करने लायक होंगे। जिसके लिए अस्पतालों को दुरुस्त रखना होगा। कम से कम 2 लाख आईसीयू बेड, साथ ही ऐसी ही तादाद में वेंटिलेटर बेड और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था बनाकर रखना होगा। साथ ही लगभग 10 लाख आइसोलेशन बेड भी तैयार रखना होगा

कोविड-19 तीसरी लहर से बचाव

वर्तमान में भारत में अनेक दिनों से कोविड-19 के निकलने की संख्या में कमी आई है। किंतु अभी भी लगभग 30,000 कोविड-19 प्रतिदिन निकल रहे हैं। हालांकि कोविड-19 मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 97.5 7% है । किंतु जो संभावना व्यक्त की जा रही है, उससे निपटने के लिए अभी से सतर्कता बहुत जरूरी है। सितंबर और अक्टूबर में आने वाली तीसरी लहर की चपेट में बच्चों के आने की ज्यादा संभावना है। माह अक्टूबर में इसके बीच में होने से देश में इस महामारी से बहुत ज्यादा खतरा उत्पन्न हो सकता है। नीति आयोग की रिपोर्ट को सरकार बहुत गंभीरता से ले रही है और इससे बचाव के लिए हर आवश्यक कदम उठाने कटिबद्ध है। ✍️ आकाश दीक्षित एडवोकेट !

अन्य खबरों से अपडेट होने के लिए देखते रहे आपकी अपनी वेबसाइट

http://Indiantreasure. in

अन्य पोस्ट भी अवश्य पढ़ें !

आज के ताजा समाचार ; सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, रहें अपडेट !

जालंधर में भड़का किसान आंदोलन ! मांग पूरी नहीं की तो…

महाशिवरात्रि में करें शिवजी को प्रसन्न !

अफगानिस्तान की ताजा खबर ; झलकियां ! इतिहास जानें, अपडेट रहें !!

अलविदा कल्याण सिंह श्रध्दांजलि !! उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नहीं रहे!!

कैल्शियम के घरेलू स्रोत ! home sources of calcium.

41 से 50 की उम्र में अपनी त्वचा का ऐसे रखें ख्याल! ब्यूटी टिप्स!

https://www.bbc.com/hindi/india-58143935

Spread the love

2 thoughts on “कोविड-19 तीसरी लहर आएगी सितंबर में रोज आएंगे 5 लाख केस!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!