करें योग रहें योग ; अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष !! Total Post View :- 1194

करें योग रहें निरोग ; अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष !!

करें योग रहें निरोग ; अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं !! *योग शरीर को रोगमुक्त ही नही करता बल्कि मानसिक एवं बौद्धिक स्तर पर मानव को शांत और ओजस्वी बनाता है।भारत में हजारों वर्ष पुरानी परम्परा है योगाभ्यास की,योग को शरीर और आत्मा के बीच सामंजस्य का अदभुद विज्ञान माना गया है।

प्राचीन परंपरा को अमूल्य उपहार मानकर योग को जीवन शैली का हिस्सा बनाएं तो जीवन सुखद हो जावेगा । आज 21 जून 2021 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है । सारे विश्व ने भारत से प्रेरणा लेकर योग को अपनाया । और इस बात को माना कि योग स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक है । इसे सभी को अपनाना चाहिये ।

करें योग रहें निरोग ; अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

जब हमसे प्रेरित होकर विश्वस्तर पर योग को अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली । और इसे स्वस्थ रहने की अचूक विधि मान लिया गया तो हम क्यों वंचित रहें इस अमृत से । इसे दृढ़ता से जीवन का हिस्सा बनाएं और स्वस्थ रहें ।

योग को अपनाना जरूरी है क्योंकि शरीर स्वस्थ रहेगा तो जीवनमंगलमय होगा ।आज योगदिवस के अवसर पर आपके सदैव स्वस्थ व प्रसन्न रहने की कामना करते हैं ।

आपसे अनुरोध है कि आप अपने परिजनों प्रियजनों मित्रों शुभचिंतको को यह सन्देश अवश्य दें कि वे स्वस्थ प्रसन्न रहें और योगासन और प्राणायाम को आवश्यक रूप से अपनाएं!!* ✍️आकाश दीक्षित एडवोकेट !!

” करें योग रहें निरोग ” अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सम्बन्धित पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अवश्य शेयर करें। ऐसे ही सामाजिक चेतना व प्रेरणादायी विचारों के साथ आप सभी आमंत्रित हैं। देखते रहें आपकी अपनी वेबसाइट

http://Indiantreasure. in

संबंधित पोस्ट भी अवश्य पढ़ें !

योगनिद्रा से दूर करें तनाव ! योगनिद्रा क्या है ? फायदे व क्रियाविधि!Relieve stress with Yojanidra! What is Yojanidra? Benefits and mechanism!

क्यों होता है डिप्रेशन: इसे दूर करने के 5 उपाय।

कैसे रहें फिट व युवा; 40 के पार! How to stay fit and young beyond 40!

कैसे लें अच्छी व गहरी नींद ?

अवश्य देखें

https://youtu.be/7uiBXnp1Rzw

Spread the love

4 thoughts on “करें योग रहें निरोग ; अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!